SIROHI NEWS CHANNEL

Admin - Liyakat Mansuri

मनन चतुर्वेदी ने इंग्लैंड में चिल्ड्रन कमिश्नर से कि मुलाकात ,बच्चों के अधिकारों और संरक्षण से संबन्धित कानूनों पर की चर्चा ।

SIROHI NEWS 24 ब्यूरो लियाकत अली 

राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी ने अपने इंग्लैंड  यात्रा के दौरान इंग्लैंड की चिल्ड्रन कमिश्नर ऐनी लॉंगफील्ड से मुलाकात कर विश्वभर के बच्चों के अधिकारों और उनके संरक्षण से संबन्धित कानूनों पर विस्तार से चर्चा की।
आयोग अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी ने SIROHI NEWS 24 को बताया कि मुलाकात के दौरान राजस्थान बाल अधिकार आयोग एवं राजस्थान सरकार द्वारा बच्चों के समग्र विकास के लिए चलाई जा रही योजनाओं और कार्यक्रमों की भी चर्चा की गई। इस अवसर पर इंग्लैंड की चिल्ड्रन कमिश्नर ऐनी लॉंगफील्ड  ने भी इंग्लैंड में बच्चों के लिए चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों और योजनाओं से मनन चतुर्वेदी को अवगत कराया ।
चतुर्वेदी ने बताया कि उनको यह जानकर बड़ी प्रसन्नता हुई कि इंग्लैंड में बच्चों की समस्याओं और उनके दुष्प्रभावों पर मनोवैज्ञानिक  चिंतन एवं समीक्षा कर  निदान प्रस्तुत किये जा रहे है । जिसका प्रभाव बच्चों की सकारात्मक मानसिकता के रूप में देखा जा रहा है।
राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी ने इंग्लैंड चिल्ड्रन कमिश्नर ऐनी लॉंगफील्ड को राजस्थान में आने का भी आग्रह किया और आपसी समन्वय के साथ अध्ययन करने पर भी विचार हुआ।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ