SIROHI NEWS CHANNEL

Admin - Liyakat Mansuri

वैश्विक शिखर सम्मेलन कि तैयारियां अतिंम चरण मे , उपराष्ट्रपति करेंगे 28 सितंबर को उद्घाटन


सिरोही जिले के आबूरोड स्तिथ ब्रहमाकुमारीज संस्थान के शांतिवन परिसर में 27 सितम्बर से 1 अक्टुम्बर तक आयोजित होने वाले वैश्विक शिखर सम्मेलन को लेकर संस्थान परिसर में तैयारियां अतिंम चरण मे है। आयोजन को लेकर डायमंड हाॅल में विशेष व्यवस्थाएं की गई है। हाॅल में स्टेज को आकर्षक तरीके से सजाया गया है।


साथ ही सुरक्षा मापदंडों को ध्यान में रखते हुए  स्टेज और दर्शक दीर्घा के बीच आवश्यक दुरी को रखा गया है। वही इस भव्य आयोजन को लेकर संस्थान को दुल्हन की तरह रंग बिरंगी रोशनी से सजाया गया है।  परिसर के डायमंड हाॅल , विश्व कल्याणी भवन , दादी काॅटेज सहित सभी भवनों को आकर्षक लाइटें लगाई गई है। 


संस्था के अतिरिक्त महासचिव बीके मृत्युजंय ने बताया कि इस आयोजन का उद्घाटन भारत  के उपराष्ट्रपति वैकेंया नायडु द्वारा 28 सितम्बर को सुबह 10 बजे किया जाएगा । कार्यक्रम में राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र, केन्द्रीय मंत्री निशंक पोखरियाल मौजुद रहेंगें । वही 28 सितम्बर को शाम को होने वाले कार्यक्रम में केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद व केन्द्रीय मंत्री  मुख्तार अब्बास नकवी मौजुद रहेंगें ।  1 अक्टुम्बर तक चलने वाले इस आयोजन में कई केन्द्रीय मंत्री , कई राज्यांें के मंत्री हिस्सा लेगें साथ ही देश और विदेश की कई विभुतियां भी शामिल होगी ।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ