SIROHI NEWS CHANNEL

Admin - Liyakat Mansuri

बाल कल्याण समिति ने मजदूर दिवस पर बालश्रम कर रहे 6 छः नाबालिग बालश्रमिको को मुक्त कराया |

SIROHI NEWS 24 ब्यूरो लियाकत अली
सिरोही 1 May 2018
बाल कल्याण समिति सिरोही ने आज मजदूर दिवस पर जिला मुख्यालय पर बाल श्रम कर रहे 6 छः नाबालिग बाल श्रमिको को पृथक-पृथक संस्थान सें मुक्त कराया।
बाल कल्याण समिति सदस्य वीरेन्द्र सिंह चैहान ने बताया कि सी.डब्ल्यू. सी.सिरोही में पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश के साथ आज मजदूर दिवस पर बाल श्रम रोकने की योजना बनाई थी जिसमें जिले के समस्त थानाधिकारीयों को भी बाल श्रम रोकने हेतु उचित कार्यवाही के निर्देश दिये गये थे।
आज बाल कल्याण समिति सिरोही ने शहर के नीलवणी चैक से कार्यवाही प्रारंभ करते हुए विशाल टी-स्टाॅल, शिवगिरी टी-स्टाॅल, भुवनेश्वर हिन्दू होटल, गन्ना रस सेन्टर, किराणा स्टोर से बाल श्रम कर रहे नाबालिग बच्चों को शिक्षा के प्रति प्रोत्साहन कर उनके घर भेजा। नियोजकों को कठोर कार्यवाही की चेतावनी दी गई। इस मौके पर समिति अध्यक्ष कल्पना कुंवर, सदस्य परबतसिंह राठौड, दरजिंगराम पुरोहित व हनुमानसिंह आढ़ा भी साथ थे।
बाल कल्याण समिति ने कार्यवाही के दौरान संस्थान/प्रतिष्ठान के प्रोपराईटर/मालिकों से संकल्प पत्र भरवाये जिनमें यह घोषणा थी कि उनके संस्थान/प्रतिष्ठान में कोई बाल श्रमिक नही है एवं संकल्प लिया कि भविष्य में संस्थान/प्रतिष्ठान को बाल श्रम से मुक्त रखेंगे। जहां बाल श्रमिक नही थे उन सभी प्रतिष्ठानों के मालिकों को पुष्प-गुच्छ देकर प्रोत्साहित किया। 



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ