SIROHI NEWS CHANNEL

Admin - Liyakat Mansuri

ग्राम का समग्र विकास कैसे हो, सरकार का यही लक्ष्य हैः- गोपालन राज्यमंत्री देवासी

SIROHINEWS24 ब्यूरो लियाकत अली 
सिरोही , 02 मई ।
गोपालन राज्यमंत्री ओटाराम देवासी ने कहा कि ग्राम का समग्र विकास कैसे हो, सरकार का यही लक्ष्य है।     
     वे आज कालन्द्री में 15 लाख की लागत से विधायक स्थानीय क्षेत्र योजनान्तर्गत स्टेट हाईवे के किनारे, शानिधाम मंदिर के बाहर सार्वजनिक भूमि पर सी.सी. इन्टरलोकींग टाईल लगाने के कार्य के लोकार्पण समारोह में बोल रहें थे। 
उन्होंने कहा कि सरकार चाहती है कि गांवों का समग्र विकास कैसे हो, इन्हीं लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए सरकार विकास कार्य कर रही हैं। उन्होंने कहा कि समाज सर्वोपरी होता है और समाज से कोई बडा नहीं होता है । उन्होंने कालन्द्री ब्लाॅक में किए कार्यो की जानकारी देते हुए कहा कि सिरोही से कालन्द्री तक वर्षा के मौसम मंे पानी आने से रास्ता अवरूद्ध होता था, वहां पुलिया निर्माण कर रास्ता को सही किया गया और चडुआल से मोहब्बतनगर तक सडक निर्माण करवाया तथा चडुआल व नून में बच्चियों के अध्ययन करने के लिए विद्यालय को क्रमोन्नत किया गया। उन्होंने कराए गए और विकास कार्यो की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सरकार के पास धन की कोई कमी नहीं है, ग्राम सभाओं में मांगनुरूप प्रस्ताव बनाकर से गावं को विकास करवाएं। उन्होंने बालिका शिक्षा पर भी जोर दिया और बालक-बालिकाओं को पढाने का आव्हान किया। उन्होंने 
भाजपा जिलाध्यक्ष लुम्बाराम चैधरी ने बालिका शिक्षा पर जोर देते हुए बालक-बालिका में कोई भेद नही रखकर स्कूल में अध्ययन करवाने की बात कहीं तथा विकास के कार्य के लिए सरकार हमेशा तत्पर है। इसी प्रकार महीपालसिंह ने कालन्द्री शानिधाम मंदिर के बाहर सार्वजनिक भूमि पर सी.सी. इन्टरलोकींग टाईल लगाने के कार्य की सराहना की।

     समारोह के पश्चात् गोपालन राज्यमंत्री ओटाराम देवासी ने शानिधाम से तेल चढाया और राज्य खुशहाली की कामना की। 
     इस मौके पर हरजी भाई , पंचायत समिति सदस्य नैनसिंह राजपुरोहित,  मोहन रावल, छगन पटेल, गणपतसिंह, प्रवीण कुमार, गणेशराम, रमेश कुमार शिवलाल, प्रकाश पटेल प्रदीप कुमार इत्यादीजन मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ