SIROHI NEWS CHANNEL

Admin - Liyakat Mansuri

परिवहन विभाग केद्वारा आयोजित जन जागृति अभियान का भव्य समापन हुआ,तिरंगे वाले गुब्बारों को आसमान में उडाया |

सिरोही, 20 फरवरी।  
परिवहन विभाग द्वारा पिछले चार दिनों से चलाए जा रहे राज्य स्तरीय अभियान का मंगलवार को पनिहारी गार्डन में भव्य समापन हुआ।  इस कार्यक्रम की विशालता का अंदाज इसी से लगाया जा सकता है कि इसे जिलेवार पूरे राज्य में चलाया जा रहा है



इसी क्रम में इस बार सिरोही में यह आयोजित किया गया, इस प्रकार का भव्य आयोजन सिरोही जिले में पहली बार हुआ है, जिसमे जयपुर से अतिरिक्त परिवहन आयुक्त सत्तार खान तथा पाली से प्रादेशिक परिवहन अधिकारी श्रीमती प्रवीणा चारण व अतिरिक्त प्रादेशिक परिवहन अधिकारी नेमीचंद पारीक जनजागरण हेतु विशेष तौर से सिरोही आए।

कार्यक्रम की शुरुआत जिला कलेक्ट्रेट परिसर से हुई, जहाँ सम्मानित अतिथियों ने तिरंगे झंडे सदृश गुब्बारे उड़ा कर सड़क सुरक्षा सन्देश लिए पैदल रैली को अतिरिक्त जिला कलक्टर आशाराम डूडी ने हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया, इसके पश्चात हैलमेट की उपयोगिता और अनिवार्यता बताने के लिए सिरोही बाइक राइडर्स ग्रुप के नेतृत्व में सिरोही के लगभग 50 बाइक सवारों ने मोटर साईकिल रैली भी निकाली।
पूरे शहर के चक्कर लगाने के बाद दोनों रैलियों का पनिहारी गार्डन में स्वागत किया गया खचाखच भरे हॉल में जहाँ पाँव रखने तक को जगह नहीं थी, वहीं दर्शकों ने पूर्ण शान्ति एवं तन्मयता से रंगारंग कार्यक्रमों के साथ मंचित कई मनोरंजक नाटकों का लुत्फ उठाया।
इसमें सृजना संस्थान द्वारा प्रस्तुत लघु नाटिका ’सड़क की पीड़ा’ ने कार्यक्रम में एक अलग ही समाँ बाँध दिया.. इसके अतिरिक्त राक्षस मॉडल द्वारा प्रस्तुत ’हैलमेट एक सुरक्षा कवच’ नाटिका ने भी लोगों को खूब हँसाया और वाहवाही लूटने में भी कोई कमी नहीं रखी..।
इस अभियान के दौरान परिवहन विभाग ने आर जे 24 उड़ान ग्रुप के साथ सड़क सुरक्षा सन्देश देने हेतु एक लघु फिल्म का निर्माण भी किया जिसे इस समारोह में ही आम जनता के लिए रिलीज किया गया। अब ये यू ट्यूब और अन्य सोशल मीडिया पर देखे जाने हेतु उपलब्ध है।
इस कार्यक्रम में जिला कलेक्टर संदेश नायक, पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश के अलावा नगर  परिषद के सभापति तारा राम माली सिरोही प्रधान श्रीमती प्रज्ञा कुंवर  एवं नेता प्रतिपक्ष ईश्वर सिंह डाबी समेत कई जन प्रतिनिधि एवं अधिकारियों उपस्थित हुए तथा विभाग द्वारा किए प्रयासों की सराहना की।
समारोह के अंत मे अभियान के दौरान विभिन्न विद्यालयों में आयोजित प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार वितरण भी किया गया।
( Photo- कार्यक्रम में प्रस्तुत लघु नाटिका ’सड़क की पीड़ा’ )

SIROHI NEWS 24 ब्यूरो लियाकत अली 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ