SIROHI NEWS CHANNEL

Admin - Liyakat Mansuri

तालाब से अतिक्रमण हटवाकर सौन्दर्यकरण करने के लिए सौपा ज्ञापन

निम्बला तालाब व काराऊ तालाब का सौन्दर्यकरण करने की जरूरत

सिरोही । निकटवर्ती पाड़ीव पंचायत स्थित गोलिया क्षेत्र के काराऊ तालाब व निम्बला तालाब का समय पर रखरखाव नही होने के कारण लोगो ने तालाब की भूमि पर अतिक्रमण कर प्राकृतिक पानी के रास्तो को अवरुद्ध कर लिया है।जिसके कारण तालाब में पानी की आवक कम हो रही हैं।ऐसे में सरपंच व वार्ड पंच को बैठक लेकर तालाब से अतिक्रमण हटाने व तालाब के सौन्दर्यकरण को लेकर संकल्प लेना चाहिए।ग्रामीणों के सहयोग से साथ मिलकर तालाब को अतिक्रमण मुक्त किया जाए।


उसके बाद पंचायत द्वारा इसका खुदाई कार्य शुरु किया जाए,उलेखनीय हैं कि पाड़ीव पंचायत मुख्यालय पर वर्षों पुराना निम्बला तालाब हैं।किसी समय तालाब में हर वर्ष पानी की आवक अच्ची होती हैं,जिससे आसपास के कुए रिचार्ज होते थे।समय के साथ इस तालाब को भी किसी का ग्रहण लग गया और इसका रखरखाव नही होने के कारण जगह जगह गंदगी के ढेर लग गये ऒर ग्रामीणों ने तालाब की भूमि पर अवैध कब्जा कर लिया।कई लोगों ने तालाब के किनारों पर पक्के मकान बना दिये और किसी ने निम्बला तालाब की भूमि पर कब्जा करने के बाद पंचायत की भूमि को बेचा गया है। व तालाब में कचरा डालकर सौन्दर्यकरण पूरी तरह से नष्ट कर दिया हैं।
जिसके कारण बरसात अधिक होने के बावजूद भी इसमें पानी की आवक कम हो रही हैं। अतः में सरपंच महोदय से निवेदन करता हूँ कि आप उक्त दोनों तालाबो से हुए अतिक्रमण हटवाकर खुदाई कार्य शुरू कर ग्रामीणों के साथ मिलकर तालाब का सौन्दर्यकरण करने का संकल्प लिया जाए।एवं तालाब के चारो ओर पौधारोपण किया जाता हैं तो तालाबो में सुंदरता निखर सकती हैं।तथा जिस अतिक्रमी ने कब्जा करने के बाद पंचायत की जमीन किसी अन्य को बेची गयी हैं तो आप उनके खिलाफ कार्यवाही करवाने एवं कमला नगर से मांडवा होते हुए सारणेश्वर महादेव सिरोही जाने वाले कच्चे रोड को ग्रेवल या सीसी रोड बनवाने के लिए पाड़ीव सरपंच निकु माली व मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद सिरोही, विकास अधिकारी सिरोही को ज्ञापन देकर ग्रामीणों को हो रही समस्या से निजात दिलाने के बारे मे अवगत करवाया हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ