SIROHI NEWS CHANNEL

Admin - Liyakat Mansuri

पेयजल की समस्या से वलदरा के ग्रामीण परेशान,गांव का मुख्य हैण्डपम्प जजॅर, कैसे निकाले जल

sirohinews24 ब्यूरो लियाकत अली 
कालन्द्री , सिरोही ( सुरेश जुगनू  )
कालन्द्री के नीकट वलदरा गांव मे इन दिनो गांव का मुख्य पेयजल फलवदी रोड स्थित हैण्डपम्प के चारो और से जजॅर होने से ग्रामीणो को भारी मुसीबते झेलनी पड रही। उक्त हैण्डपम्प से आधे ज्यादा गांव मे पेयजल की पुतिॅ होती है लेकिन हैण्डपम्प के चारो और सुरक्षा दिवार जजॅर होने से पानी निकालने और मटखा रखने तक की जगह नही होने से लोगो को भारी मुसीबते झेलनी पडती है। उक्त हैण्डपम्प गांव की मुख्य लाईफ लाईन है।
गांव के समीप तथा फलवदी रोड पर स्थित उक्त हैण्डपम्प जंगल श्रेत्र मे होने से पशु और पक्षियो की भी प्यास बुझाता है लेकिन सुरक्षा दिवार चारो और से टुट जाने से पानी अंदर ही तह तक चला जाता है जिससे पशु और पक्षी भी पेयजल के लिए तरस रहे है।साथ ही नजदिक ही फलवदी ग्रेवल रोड और मुक्तिधाम तथा पशुओ के चरागाह व आखरी होने से  राहगीरो के साथ पशु चराने वाले लोगो को भी भारी मुसीबते झेलनी पड रही है।

-इनका कहना-


वलदरा फलवदी रोड पशुओ की आखरी के पास स्थित हैण्डपम्प की सुरक्षा दिवार चारो और से जजॅर होने से पानी भरने मे भारी दिक्कते हो रही है कई बार जगह के अभाव मे मटके फुट जाते और शेष पानी पास ही तक कुण्ड तक नही आने से पक्षीयो को भी पेयजल के लिए परेशान झेलनी पड रही है।
अशोक घाॅची ग्रामीण
उक्त हैण्डपम्प गांव के नजदिक पेयजल तथा पशुपक्षियो के साथ राहगीरो और पशुपालको व मुक्तिधाम के लिए बहुत जरूरी है
चिमनलाल पुरोहित ग्रामीण वलदरा

आधे से ज्यादा गांव मे पेयजल की आपूतिॅ इसी हैण्डपम्प से होती है और पक्षी भी पीते है लेकिन सुरक्षा दिवार जजॅर होने से लोगो के साथ पक्षीयो को भी मुसीबते आ रही है।
प्रवीण घाॅची

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ