SIROHI NEWS CHANNEL

Admin - Liyakat Mansuri

प्रसिद्ध वराडा हनुमान मंदिर में लगा भक्तो का तांता ,हनुमान जयंती को लेकर शोभायात्रा का हुआ आयोजन

SIROHINEWS24 ब्यूरो लियाकत अली 
रिपोर्टर @ रमेश सुथार 
सिरोही
सिरोही जिले में श्री राम भक्त हनुमान जी की जयंती को लेकर कई भव्य आयोजन हो रहे है , विशाल शोभायात्राओं के साथ भक्त अपने भक्ति का आनंद ले रहे है 

वराडा गांव के श्री हनुमानजी मंदिर परिसर में शनीवार को हनुमान जयंती स्व.ताराचन्द पन्नाजी नागर परिवार वराडा के तत्वाधान में धुमधाम व हर्शोल्लास के साथ मनार्इ् गई व भव्य शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें आसपास के हजारों श्रद्वालुओं ने भाग लिया। मंदिर व परिसर को फुलमालाओं व रंगबिरंगी  रोशनी से दुल्हन की तरह सजाया गया।
जयंती के सुबह मंदिर के पुजारी ने हनुमानजी की प्रतिमा को विषेश रूप से आंगी रचाकर श्रंृगारित किया तथा में बाद महाआरती की गई व भगवान को भेाग लगाया गया। उसके पश्चात अलग अलग  रथों में श्रीरामजी हनुमान की तस्वीरों को विराजमान कर मंदिर परिसर से बाजे गाजे व ढोल ढमाकों के साथ भव्य शोभायात्रा शुरू हुई  जिसमे श्रद्वालु केसरिया ध्वज लिए आगे चल रहे थे। जयश्रीराम व उडते गुलाल से वातावरण भक्तिमय हो गया।
शोभायात्रा बसस्टेण्ड से होते हुए सदर बाजार, पुरोहितवास, जैनगली, सुथारवास से होते हुए वापस मंदिर परिसर पहुंचे।। शोभायात्रा में महिलाए मंगल गीत गाती हुई चल रही थी। श्रद्वालुओं को प्रसादी वितरण की गई। दिनभर मंदिर परिसर में दर्षनार्थियों का तांता लगा रहा भक्तों नें प्रसाद चढाकर सुख-समृद्वि व खुषहाली की कामना की।रानीवाडा के पुर्व विधायक रतन देवासी भी भगवान के आगे नतमस्तक हुए। कार्यक्रम मे क ई लोग उपस्थित थे।
दूर दराज से हनुमान जी के दर्शन करने के लिए भक्तो का तांता लगा हुआ वही रानीवाडा के पूर्व विधायक रतन देवासी भी अपने परिवार के साथ वराडा गाँव पहुचे  ओर दर्शन किये




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ